COVID 19: क्या दूसरे बोर्ड की तरह सीबीएसई भी करेगा स्टूडेंट्स को पास ? पूरी जानकारी पढ़े! ?

Application Form 2020


Breaking News! कोरोनावायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए देशभर के सभी स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद कर दिए गए हैं. परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई हैं. वहीं, पुरे देश में लॉकडाउन की वजह से कई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को छोड़कर बाकी सभी कक्षाओं के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास कर दिया है. वहीं, सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) यानी कि सीबीएसई ने भी कोरोनावायरस के चलते 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं बीच में ही रद्द कर दी हैं, लेकिन पहली क्लास से 9वीं क्लास और 11वीं के स्टूडेंट्स को अगली क्लास में प्रमोट करने के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. जबकि दूसरे कई बोर्ड ने पहली से 9वीं और 11वीं क्लास के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास कर दिया है.

इसलिए बोर्ड दूसरी क्लास के एग्जाम और प्रमोशन के लिए जिम्मेदार नहीं है. शिक्षा निदेशालय (DoE) के फैसले के बाद ही इसपर निर्णय लिया जाएगा.

छात्रों को घर बैठकर परीक्षा की तैयारी करे: उपयोगी संसाधन

नीचे हमने कक्षा 1 -12 वीं उपयोगी संसाधनों (Useful Resources) का उल्लेख किया है जो सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 को क्रैक करने में निश्चित रूप से आपकी मदद करेंगे।

दिल्ली एनसीआर में शीर्ष एनईईटी (NEET) कोचिंग सेंटर

नीचे हमने दिल्ली एनसीआर में बेस्ट एनईईटी कोचिंग सेंटर का उल्लेख किया है जो पाठ्यक्रम तैयार करने में आपको निश्चित रूप से लाभान्वित करने में मदद करेगा।

दिल्ली एनसीआर में शीर्ष इंजीनियरिंग कोचिंग सेंटर

नीचे हमने Best JEE Main / Adv का उल्लेख किया है। दिल्ली एनसीआर में कोचिंग सेंटर जो आपको पाठ्यक्रम तैयार करने में लाभ पहुंचाने में मदद करेगा।

जिला के निजी स्कूल

कोविड 19 COVID-19 सलाहकार: –
??अपने हाथ अक्सर धोएं ?
?? फेस मास्क पहनें?
??बीमार लोगों से संपर्क से बचें?
?? हमेशा अपनी खांसी या छींक को कवर करें?

सफलता का मंत्र:
??कभी खुद को निराश न करें?
??कड़ी मेहनत करते रहो✍️
??अपने आप पर विश्वास करो? ?

चिंता न करें, हम किसी भी CBSE संबंधित प्रश्नों के लिए हमेशा आपके साथ हैं। आप अपने सवालों के विशेषज्ञ जवाब पाने के लिए नीचे दिए गए बॉक्स पर टिप्पणी कर सकते हैं।

शुभकामनाएँ…!!! ???

Application Form 2020


Leave a Comment