अब 5 सितंबर से स्कूलों में चेहरा देखकर लगेगी हाजरी, इसके खिलाफ भी उतरे लोग

अब 5 सितंबर से स्कूलों में चेहरा देखकर लगेगी हाजरी, इसके खिलाफ भी उतरे लोग
अब 5 सितंबर से स्कूलों में चेहरा देखकर लगेगी हाजरी, इसके खिलाफ भी उतरे लोग

देश की तरक्की में आगे बढ़ता भारत बहुत आगे आ चूका है, हाल ही में गुजरात सरकार ने फैसला लिया है कि अब स्कूल में बच्चों की हाजरी उनका चेहरा देखकर लगाई जायेगी. जी हाँ गुजरात के स्कूलों में फेशियल रिकोग्निशन सिस्टम शुरू

होगा. यह सुविधा गुजरात सरकार 5 सिंतबर से स्कुलो में शुरू कर देगी. सरकार के अनुसार ऐसा करने से फर्जीवाड़ा खत्म होगा एंव स्कुल में स्टूडेंट एंव शिक्षक सही से अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे. 

शिक्षक दिवस को शुरू होगा यह सिस्टम 

सरकार 5 सिंतबर यानि शिक्षक दिवस पर इस नए अटेंड्स सिस्टम को सरकारी स्कूलों में लांच करने जा रही है. उनके अनुसार यह शिक्षकों के लिए किसी गिफ्ट से कम नहीं होगा वहीँ कुछ लोगों का यह मानना है की इसमें छात्रों एंव शिक्षकों की निजता का हनन होगा एंव कुछ लोग इसके विरोध में भी आये हैं. 

नई चीजो का विरोध होना आम बात है 

सचिव को जब इसके विरोध के बारें में पता चला तो उन्होंने कहा की हमेशा से  नई चीजो का विरोध होता आया है पर ऐसा नही है की यह हमेशा होगा. हाँ कुछ समय लगेगा इन्हें समझने में पर हमें उम्मीद है की सरकारी स्कूल के टीचर हमारी इस मुहीम में साथ देंगे. इससे उन्हें भी फायदा होगा एंव सरकार को भी स्कूलों पर नजर रखने में फायदा होगा. 

इसी तरह के और भी न्यूज़ पढ़ने के लिए हमसे जुड़े रहे एडुफ़ीवर हिंदी न्यूज़ पृष्ठ पर जाए.

शिक्षा संबंधित यदि आपके मन में कोई सवाल है तो एडुफ़ीवर आन्सर पर पूछिए.

मैं अभिषेक मौर्या, एडुफ़ीवर हिंदी के न्यूज़ और कोर्स संबंधिक आलेख आपके लिए लाता रहता हूँ। मेरे सभी आलेख पढ़ने के लिए यहाँ जाए https://hindi.edufever.com/author/abhishek/ शिक्षा से जुड़े ताज़ा ख़बरों के लिए https://hindi.edufever.com/ लॉगिन करें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here